businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

1,500 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा आईडीएफसी

Source : business.khaskhabar.com | Nov 03, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 IDFC plans to hire 1500 personnel for banking operationsमुंबई। बैंक में काम करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। आईडीएफसी ने बैंकिंग परिचालन के लिए 1,500 कर्मचारियों की नियुक्ति करने की योजना बनाई है। फिलहाल आईडीएफसी खुद को पूर्ण बैंक में बदलने की तैयारी कर रही है। आईडीएफसी के मुख्य वित्त अधिकारी सुनील काकर ने कहा, फिलहाल समूह के स्तर पर हमारे कर्मचारियों की संख्या 600 है। बैंकिंग परिचालन शुरू करने के लिए हम 1,500 और लोगों की नियुक्ति की तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इनमें से ज्यादातर नियुक्तियां अगले वित्त वर्ष में की जाएंगी। कंपनी ने अगले वर्ष एक अक्टूबर तक बैंकिंग परिचालन शुरू करने का लक्ष्य तय किया है। आईडीएफसी के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी विक्रम लिमए ने कहा कि वरिष्ठ प्रबंधन टीम जिनमें से ज्यादातर विभागों के प्रमुख हैं की नियुक्ति पहले ही की जा चुकी है।

शेष नियुक्तियां भी इस तरीके से की जाएंगी कि इससे लागत पर असर न पडे। इतने बडे पैमाने पर नियुक्तियों को उचित ठहराते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी का लागत से आय अनुपात काफी निचले स्तर 16 प्रतिशत पर है। रिजर्व बैंक ने आईडीएफसी और बंधन को बैंकिंग परिचालन शुरू करने की अनुमति दी है।