businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

समय पर पूरा करेंगे हैदराबाद मेट्रो : एलएंडटी

Source : business.khaskhabar.com | Sep 18, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Hyderabad Metro will be completed on time: larsen and toubroहैदराबाद| लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने बुधवार को कहा कि वह तेलंगाना सरकार के सहयोग से हैदराबाद मेट्रो रेल परियोजना समय पर पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। एलएंडटी मेट्रो रेल (हैदराबाद) लिमिटेड (एलटीएमआरएचएल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक वी.बी. गाडगिल ने मुख्य सचिव राजीव शर्मा से मिलने के बाद कहा कि यह दुर्भाग्य है कि सरकार को लिखे उनके पत्र ने गलत तरीके से प्रकााशित करने का फैसला किया, जिससे इस परियोजना को नुकसान हो सकता है।

उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी परियोजना में नियमित संवाद आम बात है और मीडियाकर्मियों को बिना प्रसंग को समझे चुनी हुई बातों को प्रकाशित करने से बचना चाहिए।

इससे पहले तेलंगाना सरकार ने इस बात से इंकार किया है कि अधोसंरचना कंपनी लार्सन एंड टुब्रो हैदराबाद मेट्रो रेल परियोजना से अलग हो रही है।

राज्य सरकार के अधिकारियों ने कहा कि परियोजना जारी है और एलएंडटी ने इससे अलग होने की चेतावनी नहीं दी है।

मीडिया में ऐसी रपटें प्रकाशित हुई हैं कि एलटीएमआरएचएल ने सरकार को एक पत्र लिख कर कहा है कि दो गलियारों पर काम रुकने से कंपनी को रोजाना दो करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है।

इसी दौरान हैदराबाद मेट्रो रेल (एचएमआर) के प्रबंध निदेशक एन.वी.एस. रेड्डी ने बुधवार को ही मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और मुख्य सचिव राजीव शर्मा से मुलाकात भी की थी।

एचएमआर तेलंगाना सरकार की एजेंसी है जबकि एलटीएमआरएचएल को 14,132 करोड़ रुपये में 72 किलोमीटर लंबी ऊपरीगामी मेट्रो परियोजना का कार्य मिला है।

रेड्डी ने कहा कि परियोजना अपनी गति से जारी है और इसमें कोई बाधा पैदा नहीं हुई है साथ ही यह समय से पूरी हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि एलएंडटी और सरकार के बीच नियमित अंतराल में संवाद चलता रहता है और वह हर पत्र का जवाब देते रहते हैं।

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के. तारकरामाराव ने कहा कि मुख्यमंत्री जल्द ही इस प्रकरण में हस्तक्षेप करेंगे। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मुख्यमंत्री के पुत्र हैं। उनके मुताबिक यह तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार की छवि खराब करने के लिए विरोधियों की एक चाल है।

रिपोर्टों के मुताबिक विपक्षी कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री के दबाव के कारण कंपनी परियोजना से हटना चाहती है।

कांग्रेस नेता मुहम्मद अली शब्बीर ने कहा कि परियोजना में देरी से हैदराबाद की छवि प्रभावित होगी।

तेदेपा नेता रेवंत रेड्डी ने कहा कि यदि कंपनी परियोजना से हटती है, तो शहर में होने वाला निवेश प्रभावित होगा। उन्होंने सर्वदलीय बैठक की भी मांग की।