businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ब्राजील में 2016 तक प्रवेश करेगी हीरो मोटोकार्प

Source : business.khaskhabar.com | Jun 13, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Hero MotoCorp to enter Brazil 2 wheeler market by 2016साओ पॉउलो/ ब्राजील। 2016 में ब्राजील के अंदर ओलंपिक खेलों का आयोजन होने वाला है। आयोजन को देखते हुए भारत की सबसे बडी दोपहिया वाहन विनिर्माता हीरो मोटोकार्प 2016 तक ब्राजील में प्रवेश करने की तैयारी में है।

 कंपनी इसके माध्यम सतेजी से बढते दक्षिण अमेरिकी बाजार में अपना एक मजबूत स्थान बनाना चाहती है। असने ब्राजील के अलावा कोलंबिया में भी 7 करोड डालर के निवेश से अगले दो महीने में एक विनिर्माण संयंत्र का निर्माण शुरू करने वाली है। हीरो मोटोकार्प के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी पवन मुंजाल ने कहा, "हम 2016 में ओलंपिक खेल के आयोजन के आस-पास ब्राजीलियाई बाजार में प्रवेश करना चाहते हैं। हम इस बाजार के लिए कुछ विशेष प्रकार के इंजन तैयार कर रहे हैं। यह हमारे लिए आकर्षक बाजार है।" कंपनी को ब्राजील के लिए विशेष इंजन वाले दोपहिया वाहन पेश करने होंगे क्यों कि यहां एथनॉल मिला पेट्रोल इस्तेमाल किया जाता है।

मुंजाल ने कहा, "ब्राजील न सिर्फ लातिनी अमेरिका का सबसे बडा बाजार है बल्कि तकनीकी तौर पर यह अन्य बाजारों से अलग भी है क्योंकि यहां एथनॉल का उपयोग होता है। हमारे मौजूदा इंजन ऎसे ईंधन के अनुकूल नहीं है इसलिए एवीएल की मदद से ईंजन में परिवर्तन किया जा रहा है।" शुरूआत में कंपनी ब्राजील के लिए उत्पाद भारत से ला सकती है या फिर कोलंबियाई संयंत्र का उपयोग कर सकती है लेकिन यह बाजार बडा है इसलिए इस देश में ही विनिर्माण संयंत्र की जरूरत होगी। उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि ब्राजली में कंपनी अपना विनिर्माण संयंत्र कब तक स्थापित करेगी।