businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

हीरो समूह ने माई बॉक्स में खरीदी हिस्सेदारी

Source : business.khaskhabar.com | Jun 23, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Hero Group to invest Rs 500 cr in electronics biz, acquire Myboxनई दिल्ली। विविध कारोबार से जुडे हीरो समूह ने इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में कदम रखा है और उसकी अगले 5 साल में 500 करोड रूपए के निवेश की योजना है। समूह ने सेट टॉप बॉक्स बनाने वाली माई बॉक्स टेक्नोलॉजीज में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदी है। समूह ने नई कंपनी हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स के गठन की घोषणा की है जो समूह के इस खंड में कारोबार की अगुवाई करेगी। नई कंपनी के चेयरमैन नामित किए गए सुमन कांत मुंजाल ने कहा कि हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स अपने पोर्टफोलियो में संबद्ध कारोबार को जोडेगी और देश को बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रॉनिक्स परितंत्र के विकास में मदद करेगी।

उन्होंने एक बयान में कहा, "कंपनी ने अगले कुछ साल में 500 करोड रूपए के निवेश की योजना बनाई है। इससे देश में इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों के आयात को कम करने में मदद मिलेगी और मेक इन इंडिया अभियान को बडी गति मिलेगी।

अपनी पहली रणनीतिक पहल के तहत हीरो इलेक्ट्रॉनिक्स सेट टॉप बाक्स बनाने वाली प्रमुख कंपनी माई बॉक्स टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड में बहुलांश हिस्सेदारी खरीदेगी। हालांकि बयान में सौदे की वित्तीय राशि का खुलासा नहीं किया गया है। 5 अरब डॉलर के ब्रिजमोहन लाल मुंजाल की अगुवाई वाला हीरो समूह एक दर्जन से अधिक कारोबार में जुडा है। समूह की दो पहिया वाहन बनाने वाली हीरो मोटोकॉर्प प्रमुख कंपनी है।