businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ऋण पर ब्याज दर घटाएगा एचडीएफसी बैंक

Source : business.khaskhabar.com | Dec 06, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 HDFC  bank will reduce the interest rate on the loan until marchमुंबई। देश का निजी क्षेत्र का दूसरा सबसे बडे बैंक एचडीएफसी बैंक मार्च तक ऋण पर ब्याज दरों में कटौती करेगा। बैंक के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बैंक जमा पर ब्याज दरों में आधा फीसद की कटौती पहले ही कर चुका है। एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी ने रक्तदान अभियान का शुभारंभ करने के बाद कहा कि हम मियादी जमा पर ब्याज दरें घटाई हैं। मार्च या उसके आसपास आधार दरों में कटौती की जाएगी।

पुरी ने कहा कि आधार दर या न्यूनतम ऋण दर की गणना जमा की लागत के हिसाब से की जाती है। जब तक जमा पर ब्याज दरें नीचे नहीं आतीं, ऋण पर ब्याज नहीं घट सकता। फिलहाल बैंक की आधार दर 10 प्रतिशत है। पिछले साल नवंबर में इसमें 0.20 प्रतिशत की बढोतरी की गई थी।

गत मंगलवार को रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने इस बात पर खेद जताया था कि बैंक दरों में कटौती के वातावरण का लाभ उपभोक्ताओं को नहीं दे रहे हैं। एचडीएफसी बैंक ने आज देशभर में 2,000 गंतव्यों पर एक दिन के रक्तदान अभियान का आयोजन किया। पिछले साल इसी तरह के अभियान के जरिए बैंक ने 67,000 यूनिट रक्त जुटाया था। पुरी ने कहा कि इस बार यह आंकडा एक लाख यूनिट पर पहुंचने की उम्मीद है।