businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

इराक में अशांति से घबराने की जरूरत नहीं: वित्त सचिव

Source : business.khaskhabar.com | Jun 14, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Govt watching Iraq situation; no need to panic: Arvind Mayaramनई दिल्ली। केंद्रीय वित्त सचिव अरविंद मायाराम ने शनिवार को कहा कि इराक में अशांति को लेकर भारतीय निवेशकों को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति पर बराबर नजर रखे हुए है। इराक में एक पूर्ण गृह युद्ध की आशंका के कारण कच्चे तेल की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है जिसके कारण वैश्विक स्तर पर मुद्राओं और शेयरों पर दबाव पैदा हो गया है।

भारतीय शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स शक्रवार को 348 अंक या 1.5 प्रतिशत लुढक गया। पिछले चार महीनों के दौरान एक दिन में यह सबसे ब़डी गिरावट थी। जबकि रूपये में 0.9 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। मायाराम ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से बातचीत में आशा जाहिर की कि इराक में स्थिति जल्द ही सुधर जाएगी।

मायाराम ने कहा,भारत को इस मामले में घबराने की कोई जरूरत नहीं है। घबराने का कोई तात्कालिक कारण नहीं दिखाई देता। मायाराम ने निवेशकों से आग्रह किया कि वे शांति बनाए रखें क्योंकि इराक में अशांति के कारण भारत को तेल आपूर्ति में बाधा आने की कोई आशंका नहीं है। वित्त सचिव ने कहा,जहां तक भारत को दीर्घकालिक आपूर्ति का सवाल है, हम बिल्कुल आश्वस्त हैं और मुझे कोई बाधा नहीं दिखाई देती।