businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

जीएसटी पर गतिरोध निराश करने वाला : मारूति

Source : business.khaskhabar.com | Sep 05, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 GST logjam disappointing, consider national interest: Marutiनई दिल्ली। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पर गतिरोध को लेकर उद्योग जगत द्वारा जताई जा रही चिंता का सिलसिला जारी है। मारूति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा कि राजनीतिक प्रतिष्ठानों को निश्चित रूप से उन उपायों पर नए सिरे से गौर करना चाहिए, जो राष्ट्रीय हित में है।

भार्गव ने यहां शेयरधारकों की सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा, "ज्यादातर लोग जो अर्थव्यवस्था की चिंता करते हैं, उन्हें इससे काफी निराशा होगी कि बिना किसी स्पष्ट आर्थिक विचार के, शुद्ध रूप से सिर्फ राजनीतिक कारणों से जीएसटी को मंजूरी नहीं मिल सकी। यह काफी निराशाजनक है। उद्योग के रूप में हमारा मानना है कि पूरे राजनीतिक प्रतिष्ठान को नए सिरे से इन उपायों को देखना चाहिए।"

भूमि अधिग्रहण विधेयक के बारे में उन्होंने कहा कि यह अटका है, लेकिन इससे हम पर असर नहीं पडेगा, क्योंकि हमारे पास अगले कुछ साल के दौरान गुजरात में अपने विस्तार के लिए पूरी जमीन है। बुधवार को वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के निवर्तमान अध्यक्ष विक्रम किलरेस्कर ने भी कुछ इसी तरह के विचार जताए थे। किलरेस्कर ने कहा था कि सियाम कराधान में कमी चाहता है और जीएसटी की ओर देख रहा है, लेकिन इस पर राजनीतिक सहमति न बन पाने से हम निराश हैं।