businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयरटेल के पूर्व सीईओ संजय कपूर बने माइक्रोमैक्स के चेयरमैन

Source : business.khaskhabar.com | Jun 06, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Former Airtel CEO Sanjay Kapoor joins Micromax as chairmanनई दिल्ली। मोबाइल हैंडसेट कंपनी माइक्रोमैक्स ने भारती एयरटेल के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) संजय कपूर को अपना चेयरमैन नियुक्त किया है। एक सप्ताह पहले सैमसंग इंडिया के पूर्व प्रमुख माइक्रोमैक्स में आए थे। इस तरह माइक्रोमैक्स देश की शीर्ष स्मार्टफोन कंपनी बनने की तैयारी कर रही है। कपूर ने पिछले साल मई में देश की सबसे बडी दूरसंचार कंपनी से इस्तीफा दिया था।

 वह देश की दूसरी सबसे बडी स्मार्टफोन कंपनी के प्रवर्तक समूह में भी शामिल हुए हैं। माइक्रोमैक्स के सह संस्थापक राहुल शर्मा ने कहा कि संजय अपने साथ वैश्विक अनुभव ला रहे हैं। माइक्रोमैक्स में हम ऎसा ही कुछ चाहते थे। डेटा का इस्तेमाल तेजी से बढ रहा है और तकनीकी रूप से बेहतर उपकरण आ रहे हैं। शर्मा ने कहा कि यह कंपनी का अगले चरण की वृद्धि को आगे बढाने की सोच को दर्शाता है।

 माइक्रोमैक्स देश की नंबर एक स्मार्टफोन कंपनी बनने की दिशा में अग्रसर है और साथ ही कंपनी पहला ऎसा भारतीय मोबाइल ब्रांड बनना चाहती है, जो वैश्विक स्तर पर सफल हो। माइक्रोमैक्स ने पिछले सप्ताह सैमसंग इंडिया के मोबाइल एवं आईटी कारोबार प्रमुख विनीत तनेजा को अपना सीईओ नियुक्त किया था। मई में उसने भारती एयरटेल के वरिष्ठ कार्यकारी बादल बागडी को अपना मुख्य वित्त अधिकारी नियुक्त किया था। कंपनी को उम्मीद है कि इस कदम से तेजी से बढते खंड में वह अपनी स्थिति मजबूत कर पाएगी।