businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फ्लिपकार्ट ने मिन्त्रा का किया अधिग्रहण

Source : business.khaskhabar.com | May 22, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Flipkart to acquire Myntra stake in potential Rs 2000 cr dealबेंगलुरू। घरेलू ई-रिटेलर कंपनी फ्लिपकार्ट ने देश के ई-कामर्स क्षेत्र में एक बडा कदम उठाते हुए ऑनलाइन फैशन रिटेलर मिन्त्रा का अधिग्रहण किया है। यह सौदा करीब 2,000 करोड रूपए में हुआ है। हालांकि, दोनों कंपनियों ने सौदे के आकार के बारे में नहीं बताया है, लेकिन सूत्रों का कहना है यह करीब 2,000 करोड रूपए का सौदा है।

 फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सचिन बंसल ने कहा कि यह 100 प्रतिशत अधिग्रहण है और आगे चलकर इस खंड में हमारी बडी योजनाएं हैं। फ्लिपकार्ट व मिन्त्रा एक साथ आकर सबसे बडी ई-कॉमर्स प्लेटफार्म बनेगा। साथ ही हमारा बाजार पर प्रभाव बढेगा।

हालांकि, सौदे के मूल्यांकन के बारे में कंपनियों ने टिप्पणी नहीं की। बंसल ने कहा कि फ्लिपकार्ट में हमारा मानना है कि हम सभी खंडों में अग्रणी रहे हैं। फैशन भविष्य की श्रेणी है। इस अधिग्रहण से हम इसमें भी अग्रणी स्थिति बना सकेंगे। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में फ्लिपकार्ट फैशन कारोबार में 600 करोड रूपए यानी लगभग 10 करोड डॉलर का निवेश करेगी। फ्लिपकार्ट ने 2007 में ऑनलाइन बुकस्टोर के रूप में शुरूआत की थी। यह फैशन इलेक्ट्रोनिक्स के अलावा घर में इस्तेमाल वाले बिजली के उपकरण तथा फर्नीचर आदि भी बेचती है। इस सौदे से फ्लिपकार्ट को अपने परिधान पोर्टफोलियो को मजबूत करने में मदद मिलेगी और वह ज्यादा आक्रामक तरीके से अमेजन व स्नैपडील आदि के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकेगी।