businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

आयशर की छोटी कार जल्द

Source : business.khaskhabar.com | Jan 05, 2015 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Eicher small car launch very soonनई दिल्ली। आयशर मोटर्स छोटी कार के सेगमेंट में एंट्री की तैयारी में है। आटो मार्केट के सबसे नीचे के सेंगमेंट में जगह बनाने के लिए उसने खास प्लान बनाया है। कार का फोकस छोटे व्यापारियों और किसानों पर होगा। रॉयल एनफ ील्ड बुलेट बाइक्स और ट्रैक्टर-ट्रक बनाने के लिए फेमस यह कंपनी नए आइडिया के साथ छोटी कार बनाएगी। आयशर इसके लिए दो अलग-अलग विचारों को एक साथ लाने की कोशिश में है।

सूत्रों के अनुसार आयशर अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी पोलारिस इंडस्ट्रीज के साथ मिलकर 600 सीसी डीजल इंजन कार बना रही है। इस कार का मुख्य मार्केट फोकस छोटे व्यापारियों और किसानों पर होगा। इनको लुभाने के लिए कार में परिवार संग ट्रैवल के साथ ही माल ले जाने की भी सुविधा होगी। इस कार का प्रॉडक्शन मई में शुरू हो सकता है। फि लहाल कार को अप्रूवल दिलाने की प्रçRया चल रही है। कार के दो वर्जन आ सकते हैं- डबल केबिन माइRो पिकअप और एक मल्टी परपज वैन। पोलारिस के पास आफ.रोड गाड़ियां बनाने का लंबा अनुभव है। ऎसे में उम्मीद की जा सकती है कि यह ग़ाडी उन क्षेत्रों में भी अच्छे से चलेगी, जहां स़डकें नहीं या खराब हैं।

टाटा मोटर्स ने 600 सीसी की पेट्रोल कार नैनो के जरिए जो कोशिश की थी,उसमें उसे अपेक्षित सफ लता नहीं मिली। हालांकि नैनो के प्लेटफॉर्म पर ही बना टाटा का मिनी ट्रक ऎस उसके सबसे सफल प्रॉडक्ट्स में रहा है। अब आयशर इन दोनों गाड़ियों को एक कॉन्सैप्ट में ढालने की तैयारी में है। कंपनी की कोशिश है कि ग़ाडी को खरीदने और चलाने दोनों में खर्च कम आए। कोशिश है कि ग़ाडी की माइलेज 25 किमी प्रति लीटर के करीब रखी जाए। इस ग़ाडी का इंजन थ्री वीलर स्पेशलिस्ट ग्रीव्स कॉटन बनाएगी।