businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

देश में एलपीजी सब्सिडी स्कीम 1 जनवरी से शुरू

Source : business.khaskhabar.com | Nov 07, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Direct cash subsidy for LPG in 54 districts from 15 November, and in whole Country from 1st Januaryनई दिल्ली। एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए संशोधित प्रत्यक्ष नकद सब्सिडी अंतरण (मोडिफाइड डायरेक्ट कैश सब्सिडी ट्रांसफर) सुविधा 15 नवंबर से 54 जिलों में और एक जनवरी से पूरे देश में शुरू कर दी जाएगी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने 54 में से 4 जिलों में एलपीजी के लिए प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना शुरू करने के संबंध में तैयारियों की समीक्षा की है।

जिला अधिकारियों के साथ यह समीक्षा विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई। कॉन्फ्रेंस के दौरान, जिला अधिकारियों के साथ पेट्रोलियम विपणन कंपनियों, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के अधिकारी भी मौजूद थे। मंत्री ने योजना के प्रभावी çRयान्वयन के लिए सभी इकाईयों के बीच तालमेल और उपभोक्ताओं को उनके बैंक खातों में एलपीजी सब्सिडी आसानी से पहुंचे, इस पर जोर दिया।

योजना के तहत, एलपीजी उपभोक्ताओं को उनके बैंक खातों में नकद सब्सिडी मिलेगी ताकि वे बाजार मूल्य पर रसोई गैस सिलिंडर खरीद सकें। प्रधान ने पूर्व में इस योजना में आई दिक्कतों से जु़डे मुद्दों पर भी चर्चा की। योजना के प्रभावी çRयान्वयन के लिए मंत्री द्वारा की गई यह दूसरी बैठक है।