businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

नई डटसन गो लॉन्च, दाम 3.12 लाख

Source : business.khaskhabar.com | Mar 19, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Datsun Go hatchback launched at a starting price of Rs 3.12 lakhनई दिल्ली। जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान ने अपने डटसन ब्रांड को एक बार फिर वैश्विक बाजार में उतारा है। कंपनी ने डटसन गो नाम से छोटी कार उतारी है, जिसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 3.12 लाख से 3.70 लाख के बीच है।

 निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनिचिरो योमुरा ने यहां संवाददाताओं को बताया, भारत का कार बाजार बहुत प्रतिस्पर्धी है, जो निसान ब्रांड के अनुकूल नहीं हैं। इसलिए हम डटसन के जरिए नए खंड में प्रवेश कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि डटसन ब्रांड की हिस्सेदारी निसान इंडिया की कुल बिक्री में करीब आधी अथवा एक तिहाई रहेगी।

 कंपनी ने कहा है कि वित्तवर्ष 2016 तक कंपनी डटसन ब्रांड के तहत तीन माडल पेश करेगी। कंपनी अपने मॉडल गो-प्लस की घोषणा पहले ही कर चुकी है। डटसन ब्रांड की नई कार पेश करने के मौके पर डटसन ग्लोबल के कार्यक्रम निदेशक अश्विनी गुप्ता ने कहा कि वैश्विक वाहन बाजार में भारत, इंडोनेशिया, रूस और ब्राजील की हिस्सेदारी करीब 40 प्रतिशत है। उम्मीद है कि 2016-17 तक दुनिया के कुल वाहन बाजार में इन देशों की हिस्सेदारी बढकर 60 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी।