businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

डाटाविंड के टैबलेट की सैमसंग से ज्यादा हुई बिक्री

Source : business.khaskhabar.com | Mar 13, 2016 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 DataWind tablet sales more then Samsungनई दिल्ली। इंटरनेट सेवा देनेवाली कंपनी डाटाविंड इंक 2015 की चौथी तिमाही में भारतीय बाजार में सबसे अधिक टैबलेट बेचने वाली कंपनी बन गई है। यह जानकारी आईडीसी रिपोर्ट से सामने आई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि समीक्षाधीन अवधि के दौरान टैबलेट बिक्री में डाटाविंड का 20.7 प्रतिशत योगदान रहा।

इसके बाद सैमसंग (15.8 प्रतिशत), माइक्रोमैक्स (15.5 प्रतिशत), लेनोवो (13.8 प्रतिशत) और आइबॉल (10.0 प्रतिशत) के नाम हैं। गौरतलब है कि डाटाविंड ने भारतीय बाजार में टैबलेट बिक्री बढ़ने के आंक़डे को काफी पीछे छो़ड दिया है जो आईडीसी के अनुसार 2015 में 8.2 प्रतिशत था। हाल के एक अन्य शोध से पता चला है कि 5,000 रूपये से कम (लगभग 75 डॉलर) कीमत के टैबलेट सेगमेंट में डाटाविंड का 58 प्रतिशत बाजार पर अधिकार है और पूरे बाजार का यही सबसे ब़डा सेगमेंट है जो 2014 से अब तक लगभग दोगुना हो गया है।

भारत को सस्ता और इंटरनेट सुविधा वाला टैबलेट देने पर सबसे अधिक ध्यान देने वाली एकमात्र कम्पनी डाटाविंड है। डाटाविंड के सभी टैबलेट और स्मार्टफोन के साथ एक साल के लिए अनलिमिटेड इंटरनेट फ्री दिया जाता है। कम्पनी की अनोखी पेटेंट तकनीकी के साथ आप बाजार के सबसे सस्ते प्लान का भी लाभ ले सकते हैं। इससे वेब ब्राउजिंग के लिए डेटा के खर्च में 97 फीसदी तक की कमी आती है। डाटाविंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी व अध्यक्ष सुनीत सिंह तूली ने कहा, ""इससे यह भी स्पष्ट है कि स्थानीय उत्पादन और विपणन को बेहतर करने के दम पर हम हमारे उत्पाद की जबरदस्त मांग पूरी करने में कामयाब रहे हैं।"" (IANS)