businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

दिल्ली बस अड्डों पर होटल बनाएगी डीटीसी

Source : business.khaskhabar.com | Aug 18, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 DTC may open budget hotels at 2 terminalsनई दिल्ली। राजस्व बढाने के लिए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) अपने दो प्रमुख बस अड्डों पर किफायती होटल खोलने की योजना बना रहा है। अपनी हालिया बोर्ड बैठक में डीटीसी ने नेहरू प्लेस और राजा गार्डन बस अड्डों पर दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम (डीटीटीडीसी) द्वारा इस योजना की व्यावहारिकता के अध्ययन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

इस अध्ययन के बाद परिवहन निगम दिल्ल्सी विकास प्राधिकरण (डीडीए) से संपर्क कर उससे जमीन के इस्तेमाल में बदलाव का आग्रह करेगा। डीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "डीटीटीडीसी ने नेहरू प्लेस और राजा गार्डन बस अड्डों पर किफायती होटल खोलने की संभावना का अध्ययन करने के लिए एक व्यावहारिक अध्ययन शुरू किया है। डीटीटीडीसी के अध्ययन के बाद हम जमीन का इस्तेमाल सिर्फ परिवहन के बजाय मिश्रित उद्देश्य के लिए करने हेतु डीडीए से संपर्क करेंगे।"

 दुनिया में सीएनजी वाहनों के सबसे बडे बेडे का संचालन करने वाली डीटीसी ने यह कदम अतिरिक्त राजस्व उगाही के लिए उठाया है। अधिकारी ने कहा, "राष्ट्रीय राजधानी में बसें चलाने के अलावा आय के अतिरिक्त स्त्रोत पैदा करने के लिए हम इन दोनों बस अड्डों पर व्यावसायिक गतिविधियां (किफायती होटल) चलाना चाहते हैं।" संचालन में होने वाले नुकसान को कम करने की कोशिश में लगी डीटीसी को उम्मीद है कि इस तरह की व्यावसायिक गतिविधियों से राजस्व बढ सकता है।