businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पीएम का असर : कोका कोला बनाएगी फ्रूट ज्यूस

Source : business.khaskhabar.com | Nov 07, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Coke takes cue from Narendra Modi suggestion, may launch fizzy fruit drink by next summerनई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पहले कोला कंपनियों से कहा था कि वे कार्बोनेटेड ड्रिंक्स में फलों का जूस मिलाने की गुंजाइश पर विचार करें। ऎसा लगता है कि उनकी अपील का असर कोका कोला पर हो गया है। कंपनी एक नया प्रॉडक्ट पेश करने वाली है, जिसमें फ्रूट जूस मिला होगा। मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों ने बताया कि कंपनी नए प्रॉडक्ट पर काम कर रही है और इसे अगले साल गर्मी का मौसम शुरू होने के साथ अप्रैल में बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

कोका कोला इस प्रॉडक्ट को पूरी तरह भारत में ही डिवेलप कर रही है। यह पहली बार होगा, जब कंपनी यहां फ्रूट जूस मिक्स्ड कोला प्रॉडक्ट लॉन्च करेगी। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री की अपील के तुरंत बाद कंपनी ने प्रॉडक्ट पर काम करना शुरू कर दिया था। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि नया प्रॉडक्ट पूरी तरह अलग ब्रांड होगा या जूस ब्रांड मिनट मेड का एक्सटेंशन होगा।

अधिकारी ने बताया, "कंपनी कई वेरिएंट पर रिसर्च कर रही है। हालांकि इस बात को लेकर दो राय नहीं है कि कंपनी अगले सीजन की शुरूआत के पहले अपने फ्रूट जूस मिक्स्ड प्रॉडक्ट को बाजार में लॉन्च कर देगी।" दो महीने पहले कर्नाटक में फ्यूचर ग्रूप के इंडिया फूड पार्क के उद्घाटन के मौके पर पीएम ने कोका कोला और पेप्सी जैसी कंपनियों से स्थानीय किसानों से फल खरीदकर कोला प्रॉडक्ट्स में फ्रूट जूस मिलाकर बेचने की अपील की थी।

उन्होंने कहा था, "हम पेप्सी और कोका कोला पीते हैं और मुझे नहीं पता कि बाजार में ऎसे कितने प्रॉडक्ट मौजूद हैं। इसका कारोबार अरबों रूपये का है। मैंने कंपनियों से उनके प्रॉडक्ट्स में 5 पर्सेट तक जूस मिक्स करने को कहा है। मैं इससे ज्यादा की अपील नहीं कर रहा हूं, लेकिन अगर देश के किसानों से फल खरीदकर ऎसा किया जाता है तो उन्हें बाहर बाजार तलाशने की जरूरत नहीं होगी।"