businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

थॉमसकुक और स्टरलिंग होलिडेज पर लगा एक करोड का जुर्माना

Source : business.khaskhabar.com | Jun 30, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 CCI imposes Rs 1 crore fine on Thomas Cook, Sterling Holidaysनई दिल्ली। प्रतिस्पर्धा आयोग ने थॉमस कुक और स्टरलिंग होलिडेज रिसार्टस सहित तीन इकाइयों पर नियामक की मंजूरी मिलने से पहले ही अपने सौदों से संबंधित कुछ बाजार खरीदारी करने पर एक करोड रूपए का जुर्माना लगाया है।

 सीसीआई द्वारा लगाए गए जुर्माने का खुलासा थॉमस कुक (इंडिया) द्वारा नियामक को दी गई एक सूचना में किया गया। सौदे के एक पक्षकार थॉमस कुक इंश्योरेन्स सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड पर भी यह जुर्माना लगाया गया है। स्टरलिंग होलिडेज रिसार्टस (इंडिया) का ट्रेवल कंपनी थॉमस कुक (इंडिया) के साथ विलय के 870 करोड रूपए के सौदे को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग पहले ही मंजूरी दे चुका है। यह जुर्माना सौदे के हिस्से के बतौर इस वर्ष 10 फरवरी से 12 फरवरी के बीच की गई बाजार खरीददारी से संबंधित है।

 इस खरीद के जरिए थॉमस कुक इंश्योरेन्स सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड ने 90.26 लाख शेयरों का अधिग्रहण कर लिया जो स्टरलिंग होलिडेज रिसार्टस (इंडिया) लिमिटेड के 9.93 प्रतिशत की हिस्सेदारी को दर्शाता है। इन इकाइयों ने इस खरीद के दो दिनों के बाद 14 फरवरी को सौदे के संबंध में सीसीआई की मंजूरी मांगी थी।