businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयरकंडीशनिंग की सबसे बडी प्रदर्शनी बेंगलुरू में होगी आयोजित

Source : business.khaskhabar.com | Aug 25, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Bangalore to host South Asia largest air conditioning eventपणजी। दक्षिण एशिया क्षेत्र में एयरकंडीशनिंग की सबसे बडी प्रदर्शनी "एक्रेक्स इंडिया 2015" अगले साल फरवरी अंत में बेंगलुरू में आयोजित होगी। प्रदर्शनी के आयोजकों ने यह जानकारी दी। इंडियन सोसाइटी ऑफ हीटिंग, रेफ्रिजरेटिंग एण्ड एयरकंडीशनिंग इंजीनियर्स (आईएसएचआरएई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्मल राम ने बताया, एक्रेक्स इंडिया कांफ्रेन्स का आयोजन इंटरनेशनल एक्जीब्यूशन सेंटर बेंगलूर में किया जाएगा। यह देश पर्यावरण अनुकूल प्रदर्शनी केन्द्र है। टेक-फेस्ट 2014 समारोह से इतर राम ने बताया कि एक्रेक्स का आयोजन 26-27 और 28 फरवरी को किया जाएगा। टेक-फेस्ट का आयोजन आईएसएचआरएई की ओर से किया जा रहा है।

उन्होंने फरवरी में होने वाले इस आयोजन के सफल रहने की उम्मीद जाहिर की। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में इससे पहले हुए एक्रेक्स 2014 को मिली प्रतिक्रिया को देखते हुए उन्होंने यह उम्मीद जाहिर की। उन्होंने बताया, "एक्रेक्स में करीब 400 प्रदर्शक अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे। लगाई जाएंगी। इसमें व्यावसायियों के बीच यानी बी2बी और व्यावसायी तथा ग्राहकों के बीच यानी (बी2सी) के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

 इसमें स्मार्ट-होम और कोल्ड चैन मंडप होंगे जहां दर्शकों को जरूरत के अनुरूप तैयार उत्पाद दिखाएं जाएंगे।" राम ने कहा कि तीन दिन की इस प्रदर्शरनी में सम्मेलनों का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें करीब 30,000 दर्शकों के आने की उम्मीद है। आईएसएचआरएई की वेबसाइट के अनुसार प्रदर्शनी "एक्रेक्स-2015" की मुख्य विषयवस्तु ऊर्जा खपत में किफायत बरतने को लेकर रखी गई है। इसमें इस बात पर जोर दिया गया है कि जितनी कम ऊर्जा खपत होगी जीवन उतना ही लंबा और बेहतर होगा।