businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अमेरिका, ऑस्टे्रलिया सैन्य संबंध बढाएंगे

Source : business.khaskhabar.com | Aug 11, 2014 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 America, Australia boost military tiesसिडनी। ऑस्टे्रलिया और अमेरिका के विदेश एवं रक्षा मंत्रियों ने वार्षिक ऑस्टे्रलिया-अमेरिका मंत्रालयी विचार-विमर्श(एयूएसएमआईएन) से पहले सोमवार को मुलाकात की। दोनों देशों के बीच यह वार्षिक विचार-विमर्श मंगलवार से शुरू हो रहा है।
 समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ऑस्टे्रलिया की विदेश मंत्री जूली बिशप और रक्षा मंत्री डेविड जॉन्स्टान ने अपने-अपने अमेरिकी समकक्षों जॉन केरी और चक हेगल से मुलाकात की। सिडनी में आयोजित होने वाले एयूएसएमआईएन कार्यक्रम में फोर्स पॉस्चर एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किया जाएगा, जो डार्विन में अमेरिकी नौसैन्य ठिकाने की उपस्थिति के लिए कानूनी रूपरेखा तैयार करेगा और ऑस्टे्रलिया में अमेरिकी सेना की मौजूदगी की मियाद अगले 25 सालों के लिए बढ़ाने की अनुमति देगा। बिशप ने एक बयान में कहा, ""एयूएसएमआईएन आस्ट्रेलिया और अमेरिका के बीच विदेश, रक्षा और सामरिक नीति संबंधित मामलों में द्विपक्षीय सहयोग पर वार्ता का प्रमुख मंच है।
यह हमारे गठबंधन और हमारे रिश्ते की गहराई व व्यापकता की पुष्टि करने का एक अवसर है।"" उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के नेता अपने काम में विस्तार देने विशेषकर क्षेत्रीय स्थिरता और सुरक्षा को समर्थन देने के उपाय पर चर्चा करेंगे।