businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अमेजन करेगी देश में 2 अरब डॉलर निवेश

Source : business.khaskhabar.com | July 30, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Amazon will invest Dollar 2 billion in the countryनई दिल्ली। अमेजन ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि वह भारत में दो अरब डॉलर और अधिक निवेश करेगी। अमेजन डॉट कॉम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने कहा, ""हमें भारतीय अर्थव्यवस्था में और देश में ई-कॉमर्स के विकास में अनंत संभावना दिखाई प़डती है। इस नए दो अरब डॉलर निवेश से हमारी टीम कुछ नया और ब़डा सोच सकती है। मौजूदा बिक्री और विकास दर के बल पर भारत हमारे लिए सबसे तेजी से बढ़ता बाजार बनने जा रहा है।""

उन्होंने कहा, ""यहां एक साल के कारोबार में ग्राहकों और छोटे तथा मझोले कारोबारियों से मिल रही प्रतिक्रिया हमारी उम्मीदों से अधिक है।"" इसी सप्ताह के शुरू में अमेजन सेलर सर्विसिस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा था कि वह दिल्ली, चेन्नई, जयपुर, अहमदाबाद और गु़डगांव के निकट तौरू में पांच नए गोदाम खोलना चाहती है। कंपनी के मुंबई और बेंगलुरू में दो गोदाम पहले से मौजूद हैं।

कंपनी ने कहा कि नए गोदाम खोलने से कंपनी के गोदामों की कुल क्षमता बढ़कर लगभग दो गुनी यानी पांच लाख वर्ग फुट से अधिक हो जाएगी। इन गोदामों की सेवा का लाभ खुदरा विक्रेता और छोटे मझोले कारोबारी उठाते हैं। कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि चेन्नई के गोदाम ने काम करना शुरू कर दिया है, जबकि शेष चार नए गोदाम अगले महीने से काम करना शुरू कर देंगे।