businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयरएशिया इंडिया का परिचालन कल से

Source : business.khaskhabar.com | Jun 11, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 AirAsia India set to begin operations from tomorrowमुंबई। एयर एशिया इंडिया गुरूवार से भारत में अपना परिचालन शुरू कर रही है जिससे घरेलू विमानन क्षेत्र में प्रवेश से कडी प्रतिस्पर्धा का दौर शुरू होगा। टोनी फनांüडीस के नेतृत्व वाली मलेशिया की कम किराए वाली विमानन कंपनी की भारतीय इकाई एयरएशिया इंडिया देश की चौथी कम किराए वाले विमानन कंपनी होगी जो गुरवार को अपराह्न 3 बजकर 10 मिनट पर बेंगलूर से गोवा के लिए अपनी पडी उडान का परिचालन करेगी।

फिलहाल भारतीय बाजार में इंडिगो, स्पाइसजेट और गोएयर कम किराए वाली विमानन सेवा का परिचालन कर रही है। इनके अलावा नरेश गोयल द्वारा प्रवर्तित पूर्ण विमानन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी जेट एयरवेज भी कम किराए वाली सेवा जेटलाइट का परिचालन करती है। नागर विमानन महानिदेशालय के अप्रैल के आंकडों के मुताबिक फिलहाल पूर्ण विमानन सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों समेत तमाम घरेलू विमानन कंपनियों में राहुल भाटिया द्वारा प्रवर्तित इंडिगो का 31.6 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ स्थानीय बाजार पर दबदबा है।

इसके बाद जेट एयरवेज-जेटलाइट का स्थान है जिनकी संयुक्त बाजार हिस्सेदारी 21.8 प्रतिशत है जबकि एयर इंडिया की बाजार हिस्सेदारी 18.3 प्रतिशत है। इधर स्पाइसजेट की हिस्सेदारी इस साल अप्रैल में 17.9 प्रतिशत है जबकि गोएयर की हिस्सेदारी 9.5 प्रतिशत रही। एयरएशिया इंडिया शुरूआत में अपेक्षाकृत छोटे शहरों के लिए सेवाएं शुरू करने पर ध्यान देगी। कंपनी के शीर्ष अधिकारियों ने कम और प्रतिस्पर्धी किराए की पेशकश का वायदा किया है।