businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अमूल के बाद मदर डेयरी का दूध भी महंगा

Source : business.khaskhabar.com | May 12, 2014 | businesskhaskhabar.com Commodity News Rss Feeds
 After Amul, Mother Dairy hikes milk prices by Rs 2 per literनई दिल्ली। अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी अपने दूध के दाम बढा दिए है। मदर डेयरी ने दूध के दाम 2 रूपये प्रति लीटर बढा दिए है। खरीद लागत बढने की वजह से मदर डेयरी ने ये बढोतरी की है।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि मदर डेयरी 12 मई, 2014 से दिल्ली- एनसीआर में सभी किस्म के दूध के दाम बढा रही है। बयान में कहा गया कि इस मूल्यवृद्धि के बाद कल से फुल क्रीम दूध का दाम 48 रूपये प्रति लीटर हो जाएगा जो अभी 46 रूपये प्रति लीटर है। इसी तरह, टोन्ड दूध का दाम 36 रूपये प्रति लीटर से बढाकर 38 रूपये प्रति लीटर कर दिया गया है। डबल टोन्ड दूध का दाम 32 रूपये से बढाकर 34 रूपये प्रति लीटर कर दिया गया है, जबकि टोकन दूध का दाम 34 रूपये से बढाकर 36 रूपये प्रति लीटर कर दिया गया है।

कंपनी ने कहा कि मदर डेयरी पिछले कुछ महीनों से कच्चे दूध की बढती कीमतों के चलते खुदरा मूल्य बढाने को विवश है। कंपनी का हमेशा से ही उपभोक्ताओं के हितों व दुग्ध उत्पादकों के हितों के बीच संतुलन बनाए रखने का प्रयास रहा है। मदर डेयरी ने इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में दाम इस साल एक फरवरी को बढ़ाए थे।

मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में दूध की सबसे बडी आपूर्तिकर्ता है और वो प्रतिदिन करीब 30 लाख लीटर दूध की बिक्री करती है। वहीं इससे दो दिन पहले अमूल ने भी दूध के दाम में इतनी ही बढ़ोतरी की थी।