businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

टेस्ला बोर्ड के 11 में से 4 सदस्य 2020 तक हटेंगे

Source : business.khaskhabar.com | Apr 21, 2019 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 4 of 11 tesla board members to step down by 2020 379582सैन फ्रांसिस्को। इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क की शक्तियों को कमजोर करने और निदेशक मंडल से उनके कुछ सबसे मजबूत सहयोगियों को हटाने की संभावना जताते हुए कंपनी ने कहा है कि उसके 11 सदस्यीय निदेशक मंडल के चार सदस्य हट जाएंगे। इस प्रकार निदेशक मंडल का आकार एक-तिहाई से भी कम हो जाएगा।

ईवी निर्माता ने कहा है कि दो निदेशकों ने जून में बोर्ड से हटने की योजना बनाई है, जबकि दो और अगले साल हट जाएंगे। यह कदम इलेक्ट्रिक कार कंपनी में कॉर्पोरेट प्रशासन में सुधार के लिए उठाया जा रहा है।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रपट में शुक्रवार देर रात कहा गया, ‘‘ब्रैड बस साल 2009 से ही निदेशक मंडल में थे, और लिंडा जॉनसन राइस जो दो साल पहले शामिल हुई थीं, उन्होंने 11 जून को आयोजित टेस्ला की आम सभा में खुद को दोबारा नहीं चुनने के लिए कहा। कंपनी ने प्रारंभिक प्रॉक्सी बयान में यह जानकारी दी।’’

निदेशक मंडल से जानेवाले सदस्यों में एंटोनियो ग्रेसियस और स्टीफन जर्वेस्टन भी शामिल हैं, जो मस्क के खास दोस्त हैं। वे मस्क की स्पेस लांच कंपनी स्पेस एक्स में भी निदेशक हैं।

निदेशक मंडल के 2009 से ही सदस्य रहे बस सोलर पैनल इंस्टालर कंपनी सोलर सिटी के दो साल तक मुख्य वित्तीय अधिकारी थे, जब तक कि टेस्ला ने उस कंपनी का साल 2016 में अधिग्रहण नहीं कर लिया।

(आईएएनएस)

[@ मिताली ने कहा, 1999 में मुझे जब भारत के लिए खेलने का मौका मिला... ]


[@ अनूठा कारनामा, महिला ने बालों से बनाया कोट]


[@ खुद को160बार कटवाया जहरीले सांपों से, क्यों!]