businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

वोडाफोन ने केदारनाथ में शुरू की 4जी सेवाएं

Source : business.khaskhabar.com | Jun 13, 2018 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 vodafone launches 4g services in kedarnath 320431केदारनाथ। वोडाफोन इंडिया ने केदारनाथ धाम की यात्रा करने वाले पांच लाख से अधिक तीर्थयात्रियों को विश्वस्तरीय कनेक्टिविटी का अनूठा अनुभव प्रदान करने के लिए केदारनाथ (उत्तराखंड) में अपनी 4जी सेवाएं शुरू करने का ऐलान किया है।

मंदिर परिसर में और इसके आस-पास के इलाके में उपभोक्ताओं को वोडाफोन सुपरनेट 4जी का बेजोड़ अनुभव प्रदान करने के लिए मंदिर के पास तकरीबन 11,755 फीट की ऊंचाई पर 4जी साइट इंस्टॉल की गई है।

वोडाफोन केदारनाथ में 4जी सेवाएं लांच करने वाले पहले दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक है। हर साल होने वाली चार धाम यात्रा के समय यह लांच किया गया है, इस यात्रा में देश भर से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री आते हैं। हाल ही में रुद्रप्रयाग जिले की खूबसूरत वादियों के बीच मंदिर का पुननिर्माण किया गया था।

विज्ञप्ति के मुताबिक, मंदिर आने वाले यात्री अब वोडाफोन सुपरनेट 4जी पर वॉइस एवं वीडियो कॉल के जरिये या फोटो भेजकर तीर्थयात्रा के अनुभव को देश-विदेश में बैठे अपने परिवारजनों और दोस्तों के साथ बांट सकेंगे।

वोडाफोन इंडिया के बिजनेस हेड (यूपी वेस्ट) दिलीप कुमार गंटा ने कहा, ‘‘वोडाफोन को यह ऐलान करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है कि केदारनाथ आने वाले तीर्थयात्री अब वोडाफोन सुपरनेट 4जी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। हम डिजिटल इंडिया और डिजिटल उत्तराखंड के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें खुशी है कि हम इतने चुनौतीपूर्ण इलाके में 11,755 फीट की ऊंचाई पर 4जी नेटवर्क उपलब्ध कराने वाले देश के पहले दूरसंचार प्रदाताओं में से एक हैं।’’

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा-2018 की शुरुआत के साथ वोडाफोन अब केदारनाथ आने वाले लाखों यात्रियों को भरोसेमंद व 24 घंटे, सातों दिन कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगा। डिजिटल उत्तराखंड मिशन के तहत वोडाफोन ने उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में अपनी कनेक्टिविटी को मजबूत बनाने के लिए लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश किया है। वोडाफोन ने क्षेत्र में दूरदराज के चुनौतीपूर्ण इलाकों और मुश्किल तीर्थस्थानों तक अपना फ्यूचर फिट नेटवर्क उपलब्ध कराया है।
(आईएएनएस)

[@ इस "जिम देवी" की एक झलक पाने को तरसते है लोग]


[@ दुनिया की ये ‘डेथ सेंटर’ जेलें जहां एक-दूसरे को मारकर खा जाते हैं कैदी]


[@ गुरू चाण्डाल योग]