businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

शॉपक्लूज का टूल्स व्यवसाय छह महीने में 4 फीसदी बढ़ा

Source : business.khaskhabar.com | Jun 12, 2018 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 the shopclues tools business increased 4 percent in six months 320177नई दिल्ली। ऑनलाइन मार्केटप्लेस शॉपक्लूज ने ‘टूल्स एंड हार्डवेयर’ श्रेणी में बढ़त दर्ज करने की घोषणा की। टूल्स एंड हार्डवेयर पोर्टफोलियो से शॉपक्लूज पर औसत मासिक ऑर्डर 1,00,000 से अधिक है और प्रति ऑर्डर औसत राजस्व 40 प्रतिशत से अधिक है। पिछले 6 महीनों में शॉपक्लूज का टूल्स व्यवसाय 2 से 4 प्रतिशत बढ़ा है और मौजूदा समय में होम एंड किचन श्रेणी में इसका 10 प्रतिशत का योगदान है।

वर्ष 2017 के गार्डनर बिजनेस मीडिया सर्वे के अनुसार भारत दुनिया में उत्पादन में 12वें और मशीन टूल्स के इस्तेमाल में 8वें पायदान पर है। भारत वैश्विक मशीन टूल्स उद्योग में अग्रणी बनने के लिए तैयार है और आने वाले वर्षों में इसमें अच्छी तेजी दिखने की संभावना है।

शॉपक्लूज ने एक बयान में कहा कि इस तेज विस्तार को पावर टूल्स (स्पेशियली ड्रिल मशीन्स), टूल्स सेट एंड किट्स, पेंट टूल्स, ब्लोवर्स एंड कम्प्रेशर्स और ग्राइंडर जैसे प्रोडक्ट लाइंस से मदद मिली है।

टाइगर, कैमेल, शॉपर्स 52 और जैज जैसे असंगठित ब्रांड इस श्रेणी के विकास में अहम साबित हुए हैं, खासकर मुनाफे के संदर्भ में, क्योंकि पिछले 6 महीनों में राजस्व 150 प्रतिशत तक बढ़ा है।

(आईएएनएस)

[@ अगर सपने में दिखे ऐसी औरत, तो समझो...]


[@ सोते समय सिरहाने नहीं रखें ये 5 चीजें]


[@ पहले नहीं था महिंद्रा एंड महिंद्रा का यह नाम, जानिए दिलचस्प स्टोरी ...]