businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

स्पाईस ने लॉच किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 2299 रूपए

Source : business.khaskhabar.com | Aug 23, 2014 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 spice launches cheapest firefox os smartphoneनई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी स्पाइस ने दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है। भारत में यह पहला फायरफॉक्स ओएस पर काम करने वाला स्मार्टफोन है। इसे स्पाइस फायर वन एमआई-एफएक्स1 नाम से उतारा गया है। इसकी कीमत मात्र 2299 रूपए रखी गई है जिसके चलते यह दुनिया सबसे सस्ता स्मार्टफोन भी है।

स्पाइस फायर वन एमआई-एफएक्स1 की सबसे खास बात ये है कि यह मोजिला के फायरफॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी ने इसमें 3.5 इंच की एचवीजीए डिस्पले स्Rीन दी है। इसके अलावा बेहतर प्रोसेसिंग स्पीड के लिए इसमें 1 गीगाहत्र्ज प्रोसेसर, 128 एमबी रैम और 256 एमबी इंटरनल मेमोरी दिए गए है। स्पाइस फायर वन एमआई-एफएक्स1 स्मार्टफोन में दो सिम लगती है और यह 2जी नेटवर्क पर काम करता है। इसमें 2 मेगापिक्सल कैमरा पीछे और 1.3 एमपी कैमरा आगे की तरफ दिया गया है।

स्पाइस के इस फोन में कनेक्टिविटी ऑप्शंस के तौर पर वाय-फाय, हिंदी, तमिल और बंगाली भाषाओं समेत एफएम और ब्लूटुथ दिए गए हैं। कंपनी की ओर से इसके साथ फ्री में सिलिकॉन कवर दिया जा रहा है। हालांकि स्पाइस फायर वन एमआई-एफएक्स1 को ऑफिशियल तौर पर 29 अगस्त को लॉन्च किया जा रहा है। इसे ऑनलाइन पोर्टल स्पैपडील पर बिRी के लिए जारी किया जा रहा है।