businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

यह फोन करेगा दूसरे फोन को भी चार्ज!

Source : business.khaskhabar.com | Mar 25, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 single phone charge another phone at a same time, new technologyनई दिल्ली। भारतीय मोबाइल फोन बाजार में एप्पल जैसी कंपनियों को चुनौती देने और बाजार हिस्सेदारी बढाने के उद्देश्य से चीन की कंपनी हुवावेई ने डुअल कैमरा और डुअल चार्जिंग प्रणाली वाला स्मार्टफोन होनर 6प्लस पेश किया है जिसकी कीमत 26,499 रूपए है। कंपनी के अध्यक्ष जॉर्ज झाओ ने होनर 6प्लस के साथ ही एक और स्मार्टफोन होनर 4एक्स भी उतारा जिसकी कीमत 10,499 रूपए है। इस मौके पर बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर भी उपस्थित थे और उन्होंने ही इनकी कीमत की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि भारत में इनकी बिक्री के लिए ऑनलाइन कारोबार करने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ करार किया गया है। होनर 6प्लस की बिक्री अप्रैल में शुरू होगी जबकि होनर 4एक्स की प्री-बुकिंग 29 मार्च की आधी रात तक "हायहोनर डॉट इन" और "फ्लिपकार्ट डॉट कॉम" पर की जा सकेगी और इसकी बिक्री 30 मार्च से शुरू होगी। झाओ ने एप्पल के आईफोन 6प्लस से तुलना करने के साथ ही होनर 6प्लस को दुनिया का पहला डुअल कैमरा होने का दावा किया और कहा कि इसमें 13 मेगापिक्सल (एमपी) का ऑटो फोकस डुअल रियर कैमरा है। डीएसएलआर कैमरा के फीचर वाले इस फोन में सोनी के डुअल लेंस लगे हुए हैं, जो इसे बाजार में उपलब्ध अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए पांच एमपी का फ्रंट कैमरा है।

उन्होंने कहा कि इसमें अपनी तरह का अनूठा डुअल चार्जिंग सिस्टम भी है। इसके दोनों ओर चाजिंüग प्वाइंट दिए गए हैं, जिससे एक तरफ से फोन को चार्ज में लगाकर इसके दूसरे प्वाइंट से दूसरे मोबाइल फोन को चार्ज किया जा सकता है। हुवावेई किरिन 925 चिपसेट 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 4जी (एलटीई) समर्थित डुअल सिम फोन में 5.5 इंच डिस्प्ले, तीन गीगा बाइट (जीबी) रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी है जिसे 128 जीबी तक बढाया जा सकता है। इसमें 3600 एमएएच की बैटरी है। झाओ ने कहा कि 64 बिट चिपसेट 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और एंड्रॉयड 4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) आधारित होनर 4एक्स में आठ एमपी रियर और पांच एमपी फ्रंट कैमरा है। इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है जो 72 घंटे (तीन दिन) चलती है। चार जी डुअल सिम समर्थित फ़ोन में 4जी नेटवर्क पर 150 मेगाबाइट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) स्पीड ओर 3जी स्पीड से सात गुना तेज चलने में सक्षम है।

Headlines