businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रॉल्स रॉयस ने कहा, एजेंटों को बतौर कमीशन दिए 18 करोड लौटाने को तैयार

Source : business.khaskhabar.com | Mar 10, 2014 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 rolls royas agree to return rs 18 crore which paid to comission agentsनई दिल्ली। रिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रही ब्रिटिश कंपनी रॉल्स रॉयस ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को लिखा है कि वह कमीशन एजेंटों को बतौर कमीशन के रूप में दिए गए 18 करोड रूपए सरकार को लौटाने को तैयार है। एचएएल को विमानों के इंजन की आपूर्ति संबंधी 10 हजार करोड रूपए के करार में रॉल्स रॉयस द्वारा कथित तौर पर बिचौलियों को शामिल करने के मामले में रक्षा मंत्रालय ने सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

 सूत्रों ने बताया कि रॉल्स रॉयस ने 5 मार्च को एचएएल को पत्र लिखकर दावा किया कि उसने अपने एजेंट आशमोर प्राइवेट लिमिटेड को कमीशन के तौर 18 करोड रूपए का भुगतान किया था और वह यह धनराशि सरकार को लौटाना चाह रही है। उन्होंने बताया कि एचएएल अब यह पत्र सरकार को भेजना चाह रही है ताकि इस बाबत आगे की कार्रवाई की जा सके।

रक्षा मंत्रालय ने पहले ही साफ कर दिया है कि सीबीआई जांच पूरी होने तक रॉल्स रॉयस के साथ सभी मौजूदा और भविष्य के करार रोक कर रखे जाएंगे। एचएएल से भी कहा गया है कि वह कमीशन एजेंटों को किए गए भुगतान को लंदन की कंपनी रॉल्स रॉयस से वसूलने के लिए जरूरी कदम उठाए।