businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

राजा, कनिमोई सोम को कोर्ट में होंगे पेश

Source : business.khaskhabar.com | May 25, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 raja, kanimozhi to appear in court on mondayनई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज कराए गए धनशोधन संबंधी मामला 2-जी घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा, द्रमुक सांसद कनिमोई और पार्टी सुप्रीमो एम करूणानिधि की पत्नी दयालु अम्माल के साथ ही 16 अन्य आरोपियों के सोमवार को विशेष अदालत में पेश होने की उम्मीद है।

 आरोपियों में 10 व्यक्ति और नौ कंपनियां हैं। इन्हें सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी के सामने पेश होना है जिन्होंने 2 मई को मामले में उन सबके खिलाफ ईडी की ओर से दाखिल आरोप पत्र का संज्ञान लिया था। अदालत ने सभी आरोपियों को समन भेजकर 26 मई को पेश होने को कहा है और कहा कि उनके खिलाफ रिकॉर्ड पर अभियोग के लिए पर्याप्त तथ्य हैं। ईडी ने 25 अप्रैल को धन शोधन मामले में 19 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। मामले में आरोपी के तौर पर राजा, कनिमोई और दयालु अम्माल के साथ ही ईडी ने स्वान टेलीकॉम प्राइवेट लिमिटेड (एसटीपीएल) के प्रोमोटर्स शाहिद उस्मान बलवा और विनोद गोयनका का नाम लिया है।

कुसेगांव फ्रूटस एंड वेजीटेबल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकों आसिफ बलवा और राजीव अग्रवाल, बॉलीवुड निर्माता करीम मोरानी, पी अमीरतम तथा कलैंगनार टीवी प्रबंध निदेशक शरद कुमार भी मामले में आरोपी हैं। एसटीपीएल, कुसेगांव रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड, सिनेयुग मीडिया एंड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड, कलैगनार टीवी प्राइवेट लिमिटेड, डायनामिक्स रियल्टी, एवरस्माइल कंस्ट्रक्शन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, कोनवूड कंस्ट्रक्शन एंड डेवलपर्स (पी) लिमिटेड, डीबी रियल्टी लिमिटेड और निहार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड का मामले में आरोपी के तौर पर नाम हैं। ईडी ने इससे पहले अदालत से कहा था कि मामला 2जी घोटाले से शुरू होता है और इन आरोपियों ने धनशोधन रोकथाम कानून के तहत कथित तौर पर साजिश रची और उसे अंजाम दिया।