businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फाइजर के कॉरेक्स सिरप की बिक्री भारत में बंद

Source : business.khaskhabar.com | Mar 14, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 pfizer stops sale of corex syrup in indiaमुंबई। फार्माश्यूटिकल कंपनी फाइजर ने तत्काल प्रभाव से देश में कफ सिरप कॉरेक्स बनाना और बेचना बंद कर दिया है। कंपनी ने सोमवार एक नियामकीय सूचना में कहा कि क्लोफेनिरामाइन मैलिएट और कोडीन सिरप के निश्चित खुराक संयोजन पर सरकार द्वारा पाबंदी लगाए जाने के बाद कंपनी ने यह फैसला किया है।
कंपनी ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज में दाखिल की गई सूचना में कहा, आपको सूचित किया जाता है कि केंद्र सरकार ने 10 मार्च 2016 की अधिसूचना के जरिए क्लोफेनिरामाइन मैलिएट और कोडीन सीरप के निश्चित खुराक संयोजन का बेचने और वितरण करने के उद्देश्य से विनिर्माण करने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। बयान में कहा गया है,इसे देखते हुए कंपनी ने तत्काल प्रभाव से अपनी कॉरेक्स दवा के विनिर्माण और बिक्री को बंद कर दिया है।
कंपनी ने साथ ही कहा,कंपनी हर उपलब्ध विकल्पों पर विचार कर रही है। सिरप की बिक्री बंद करने से कंपनी की आय पर पडने वाले प्रभाव के बारे में उसने कहा,कंपनी की आय और लाभ कमाने की क्षमता पर प्रतिकूल प्रभाव पड सकता है। गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2015 को पूरा होने वाले नौ महीने में कॉरेक्स की रिकार्ड 176 करोड रूपये की बिक्री हुई है।