businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

नाल्को को 722 करोड़ रुपये का मुनाफा

Source : business.khaskhabar.com | Feb 11, 2018 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 nalcos q3 registers highest ever net profit in 10 years 293627नई दिल्ली। भारत सरकार के खनन मंत्रालय के तहत नवरत्न कंपनी एवं अल्युमिना और अल्युमिनियम की देश की अग्रणी विनिर्माता एवं निर्यातक ‘पीएसयू’ राष्ट्रीय अल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को) ने वित्त वर्ष 2017-18 की तीसरी तिमाही में 722 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है, जोकि इससे पहले की तिमाही के दौरान 235 करोड़ रुपये था, और पिछले वर्ष की समान तिमाही के दौरान 144 करोड़ रुपये था।

कंपनी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि तीसरी तिमाही के दौरान शुद्ध बिक्री 2360 करोड़ रुपये की थी। इसके साथ ही, कंपनी पिछले 10 वर्षों के दौरान एक तिमाही में अब तक की सर्वाधिक शुद्ध लाभ की संख्या को पार करने में भी सफल हो गई है।

बयान में कहा गया है कि इसी प्रकार, 2017 के दिसंबर में समाप्त होने वाली नौ महीनों की अवधि के दौरान शुद्ध लाभ 1085 करोड़ रुपये (171 प्रतिशत की बढ़ोतरी) रहा, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि के दौरान यह संख्या 400 करोड़ रुपये रहा था। वित वर्ष के नौ महीनों के दौरान शुद्ध बिक्री 6538 करोड़ रुपये की रही, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि के दौरान यह 5071 करोड़ रुपये थी।

बयान के अनुसार, चालू वित्त वर्ष के पहले नौ महीनों के दौरान नाल्को ने 54.40 लाख टन बॉक्साइट का उत्पादन किया है, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इस अवधि के दौरान यह 53.23 लाख टन था।

नाल्को के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. तपन कुमार चांद ने कहा,‘‘सरकार की मजबूत मौद्रिक नीति एवं मांग-आपूर्ति गतिशीलता के बेहतर होने, निर्माण तथा पॉवर क्षेत्रों में बढ़ोतरी होने एवं ऑटोमोबाइल क्षेत्रों में और वैश्विक रूप से अल्युमिनियम की कीमतों में तेजी आने की वजह से हमें उम्मीद है कि हम अगली बार भी ऐसा ही वित्तीय परिणाम दर्ज करा सकने में सफल होंगे।’’
(आईएएनएस)

[@ मूलांक के अनुसार हो आपका पर्स, नहीं रहेगी धन की कमी]


[@ पहले नहीं था महिंद्रा एंड महिंद्रा का यह नाम, जानिए दिलचस्प स्टोरी ...]


[@ ठगों ने बजाया कुंवारों का बैंड,ठगे लाखों]