businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

गूगल इंडिया ने संजय गुप्ता को नया कंट्री मैनेजर नियुक्त किया

Source : business.khaskhabar.com | Nov 09, 2019 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 google india appoints sanjay gupta as new country manager 412805नई दिल्ली। दिग्गज कंपनी गूगल ने शुक्रवार को संजय गुप्ता को भारत में कंपनी के कारोबार और बिक्री के लिया नया कंट्री मैनेजर और उपाध्यक्ष नियुक्त किया। संजय गुप्ता अगले साल की शुरुआत में यह जिम्मेदारी संभालेंगे। वह गुरुग्राम, हैदराबाद और बेंगलुरू की टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे।

गूगल के अनुसार, गुप्ता देश में इंटरनेट पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करने, उपभोक्ताओं और व्यवसायों के बीच इंटरनेट अपनाने और नवाचार में तेजी लाने के लिए कंपनी के चल रहे प्रयासों में योगदान देंगे।

गूगल में एपीएसी के अध्यक्ष स्कॉट ब्यूमोंट ने एक बयान में कहा, "भारत में चल रहा हमारा व्यवसाय भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में गूगल इस्तेमाल करने वालों के लिए गर्व का स्रोत है। हमारा भारतीय कारोबार अपने स्वयं के लिए और उस नवाचार के लिए भी महत्वपूर्ण है, जो गूगल में अन्य सफलताओं को बढ़ावा देता है। संजय के हमारे साथ जुड़ने पर हमें खुशी है।"

उन्होंने कहा, "हम उनकी विशेषज्ञता, अनुभव और नेतृत्व को अपनी टीमों के साथ मिलाने और इस अत्यधिक गतिशील, प्रतिस्पर्धी और रोमांचक डिजिटल अर्थव्यवस्था में अपने मौजूदा प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं। हम भारत में सभी के लिए एक अधिक उपयोगी और समावेशी इंटरनेट का निर्माण करना चाहते हैं।"

लगभग तीन दशकों के करियर के साथ गुप्ता इससे पहले स्टार एवं डिजनी इंडिया के साथ जुड़े हुए थे। वहां वह प्रबंध निदेशक के तौर पर कार्यरत थे।

उन्होंने हॉटस्टार के माध्यम से पारंपरिक टेलीविजन सामग्री को डिजिटल उपभोक्ताओं तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वह खेल व्यापार के साथ भी जुड़े रहे हैं और उन्हें बेहद लोकप्रिय कबड्डी और फुटबॉल लीग प्रो कबड्डी लीग और इंडियन सुपर लीग के शुभारंभ का श्रेय भी दिया जाता है।

इसके अलावा उन्होंने हिंदुस्तान यूनिलीवर और भारती एयरटेल में भी अपनी सेवाएं दी हैं। उन्होंने मोबाइल व्यवसाय के लिए मुख्य विपणन अधिकारी के रूप में कई सफल बिक्री और विपणन पहल की अगुवाई की थी। (आईएएनएस)

[@ इंटरनेट पर वायरल हो रहा है यह मैजिक केक..]


[@ मशहूर अभिनेत्री वेश्यावृति में लिप्त..ऐसे फंसाती थी पुरूषों को]


[@ ये ऎप बताएगा क्यों रो रहा है आपका बच्चा]