businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फोर्ड इंडिया 8 नए मॉडल की योजना पर कायम

Source : business.khaskhabar.com | Mar 21, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 ford india to carry on its plan to bring 8 new models by 2015चेन्नई। अमेरिका स्थित फोर्ड मोटर कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी इकाई फोर्ड इंडिया भारतीय बाजार की कठिन स्थिति के बावजूद 2015 तक आठ नए मॉडल लांच करने की योजना में कोई बदलाव नहीं करेगी।

 फोर्ड इंडिया के अध्यक्ष निगेल हैरिस ने गुरूवार रात यहां संवाददाताओं को बताया,हम अपनी योजनाओं के साथ है। गुजरात संयंत्र 2014 तक तैयार हो जाएगा और 2015 के प्रारंभ में पहला मॉडल बाजार में आ जाएगा। हैरिस ने कहा कि गुजरात संयंत्र में लगभग 1,200 कर्मचारी है और उनमें से अधिकांश को चेन्नई स्थित कंपनी के संयंत्र से स्थानांतरित कर वहां भेजा गया है। उन्होंने कहा कि गुजरात संयंत्र पर लगभग एक अरब निवेश किया जा रहा है और वहां कोई अल्पकालिक योजना होगी।

 2015 तक आठ नए मॉडल पेश करने की फोर्ड इंडिया की योजना के बारे में पूछने पर हैरिस ने कहा,आठ मॉडलों पर कोई टिप्पणी नहीं। उन्होंने कहा कि गुजरात और तमिलनाडु के संयंत्र मॉडलों के उत्पादन में योगदान करेंगे।

 हैरिस ने इंकार किया कि कंपनी भारतीय कार बाजार को लेकर अत्यधिक आशान्वित है कि यह 2020 तक एक समय में 7,000,000 वाहनों तक पहुंच जाएगा, जबकि एक अन्य कंपनी ने 2015 तक बाजार के 5,000,000 वाहन तक पहुंचने को लेकर आपत्ति जाहिर की है। हैरिस के अनुसार आर्थिक संकेतक मजबूत हैं और भारतीय मध्य वर्ग की संख्या बढने की संभावना है, जिससे कारों की मांग बढेगी।