businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एचडीएफसी बैंक में 24000 करोड़ रुपये के एफडीआई को मंजूरी

Source : business.khaskhabar.com | Jun 14, 2018 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 cabinet approves rs 24000 cr fdi in hdfc bank 320653नई दिल्ली। भारतीय बैंकिंग प्रणाली की मजबूती के लिए एक और कदम उठाते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक में अतिरिक्त शेयर पूंजी के रूप में 24,000 करोड़ रुपये प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को मंजूरी दे दी। वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने यह घोषणा की है।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए गोयल ने कहा कि एचडीएफसी बैंक में यह विदेशी निवेश 74 फीसदी के अनिवार्य दायरे में ही होगा।
 
उन्होंने कहा, ‘‘इस निवेश के बावजूद विदेशी पूंजी 74 फीसदी की सीमा में ही रहेगी। वर्तमान में इस बैंक में विदेशी इक्विटी होल्ंिडग 72.64 फीसदी है, जो इस निवेश से बढक़र 74 फीसदी हो जाएगी।’’

गोयल ने यह भी कहा कि इस तरीके से बैंक के पूंजी पर्याप्तता अनुपात को मजबूती मिलेगी और बैंक ने इस पूंजी से अपने ब्रांच नेटवर्क के साथ ही डिजिटल बैंकिंग के पहुंच के विस्तार का इरादा जताया है।

वहीं, दूसरी तरफ सरकारी बैंकों की लाभप्रदता हाल के दिनों में बुरी तरह से प्रभावित हुई है, क्योंकि उन्हें फंसे हुए कर्जों (एनपीए) के लिए प्रावधान (भरपाई) करना पड़ रहा है।
(आईएएनएस)

[@ माता का चमत्कार: आपस में लड पडे थे पाक सैनिक.... ]


[@ जब पति को खटकने लगे पत्नी!]


[@ चलेगी भी और उडेगी भी, देखी है कभी ऐसी कार]