businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ओएनजीसी के गैस चोरी के आरोपों को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने किया खारिज

Source : business.khaskhabar.com | May 24, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Reliance saddened by ONGC chief theft remarksनई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने केजी बेसिन गैस विवाद मामले में उसके खिलाफ मुकदमा दायर करने के लिए तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) पर शुक्रवार को हमला बोला। रिलायंस ने कहा है कि ओएनजीसी के चेयरमैन डी के सर्राफ को संभवत: कंपनी के ही कुछ तत्व गुमराह कर रहे हैं ताकि वह इसी क्षेत्र में 13 साल पहले की गई खोज को विकसित करने में अपनी विफलता छुपा सकें।

 ओएनजीसी ने गत 15 मई को दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील दायर कर आरोप लगाया कि लगता है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने उसके गैस क्षेत्र से हजारों करोड रूपए की गैस की चोरी की है। ओएनजीसी का यह क्षेत्र मुकेश अंबानी के कृष्णा गोदावरी बेसिन स्थित केजी-डी6 ब्लॉक के ही साथ है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बयान में कहा कि हम जी4 और केजी-डीडब्ल्यूएन-98-2 ब्लाक से कथित तौर पर गैस की चोरी के दावे का खंडन करते हैं।

संभवत: यह इस वजह से हुआ कि ओएनजीसी के ही कुछ तत्वों ने नए चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सर्राफ को गुमराह किया। जिससे वे इन ब्लाकों का विकास न कर पाने की अपनी विफलता को छुपा सकें। हालांकि, रिलायंस इंडस्ट्रीज के बयान में उन तत्वों का नाम नहीं बताया गया है जो सर्राफ को गलत जानकारी दे रहे हैं। सर्राफ ने 20 मई को कहा था कि ओएनजीसी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के खिलाफ मामला अपने व्यावसायिक हितों के संरक्षण के लिए दर्ज किया है।