businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

...तो 6.5 प्रतिशत दर से ब्याज देगी रिलायंस लाइफ

Source : business.khaskhabar.com | Jun 24, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Reliance Life Insurance launches Claims Guarantee serviceनई दिल्ली। अनिल धीरूभाई अंबानी समूह की रिलायंस कैपिटल लि अनुषंगी रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस (आरएलआईसी) ने ग्राहक सेवा बेहतर बनाने के उपायों के तहत दावों के त्वरित निपटान की क्लेम गारंटी घोषित की है। इसमें कंपनी मृत्यु पर बीमा के दावे 12 कार्य दिवस में निपटाएगी। कंपनी का कहना है कि अगर निर्धारित समय में दावे का निपटान नहीं होता है कंपनी 6.5 प्रतिशत की दर से ब्याज देगी।

रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस ने मंगलवार को क्लेम गारंटी योजना पेश करते हुए कहा कि कंपनी पालिसीधारक की मृत्यु संबंधी दावे के लिये जरूरी दस्तावेज जमा कर देने के 12 कार्य दिवसों के अंदर भुगतान कर दिया जाएगा। कंपनी की यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार दावे के भुगतान में विलंब होने पर 6.5 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा।

 रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अनूप राउ ने कहा कि जीवन बीमा कारोबार दावे के आधार पर ही जिंदा है। पीडित परिवार की सहायता के लिए हमने क्लेम गारंटी के साथ दावे निपटान की प्रक्रिया को सरल बनाया है। इसके तहत 12 कार्यदिवसों में दावे का भुगतान होगा। हमारा मानना है कि न केवल पालिसीधारक से ही नहीं बल्कि उससे जुडे लोगों से हमारा संबंध बने और उसके परिवार को उस समय मदद हो जब उसको सबसे ज्यादा जरूरत हो। कंपनी ने वित्त वर्ष 2013-14 में 17,447 पालिसी के 198 करोड रूपए के दावे का निपटान किया है।