businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

होंडा की ब्रायो से छोटी कार लॉन्च करने का निर्णय नहीं!

Source : business.khaskhabar.com | Aug 05, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Not decided yet on introducing a smaller car than Brio: Hondaकोलकाता। होंडा कार्स इंडिया ने अभी तक ब्रायो से भी छोटी कार पेश करने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह बात कही है। होंडा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री और विपणन) जनेश्वर सेन ने यहां बहुउद्देशीय वाहन "मोबिलियो" को बाजार में उतारने के अवसर पर कहा, इस समय हम प्रवेश करने अथवा नहीं करने के किसी निर्णय पर नहीं पहुंचे हैं। हालांकि हम निश्चित तौर पर कम्पैक्ट एसयूवी सहित बाजार की स्थिति का अध्ययन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि होंडा के वैश्विक पोर्टफोलियो में ब्रायो सबसे छोटी कार है और अब भारत और जापन की अनुसंधान एवं विकास टीम छोटी कार के बाजार का अध्ययन कर रही है। भारत में कंपनी की ब्रायो अभी तक ज्यादा सफल नहीं रही है और वह केवल दो प्रतिशत बाजार हिस्सा ही हासिल कर पाई है। लेकिन कंपनी का फिलहाल इस मॉडल पर आगे काम करने की कोई योजना नहीं है।

 ब्रायो से भी सस्ती और छोटी कार पेश करने की समयसीमा के बारे में पूछे जाने पर सेन ने कोई प्रतिबद्धता व्यक्त नहीं की। बहरहाल, उन्होंने कहा कि मोबिलियो के लिए प्रतिक्रिया काफी अच्छी रही है और उसकी 10,000 बुकिंग हो चुकी है। इंडोनेशिया में यह मॉडल जनवरी में लाया गया और उसका 23 प्रतिशत बाजार हिस्सा है। हौंडा ने 2013-14 में 1.34 लाख कारें बेची हैं और 2017 तक उसका तीन लाख कारें बेचने का लक्ष्य है।