businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माइक्रोसोफ्ट ने लॉन्च किया पहला लैपटॉप, जानिए फीचर्स

Source : business.khaskhabar.com | Oct 07, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Microsoft launched brand new laptop, Must watch नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 डिवाइस इवेंट में कंपनी ने अपना पहला लैपटॉप लॉन्च किया। इस डिवाइस को सरफेस बुक का नाम दिया गया है। हालांकि यह टैबलेट की तरह भी काम करेगा। माइक्रोसॉफ्ट के इस 2इन1 डिवाइस में 13.5 इंच का 3000&2000 फिक्सल टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। ग्राफिक्स के मामले में यह लैपटॉप काफी शानदार होगा। माइक्रोसॉफ्ट का दावा है कि यह लैपटॉप काफी पॉवरफुल होगा।

ये हैं खास फीचर्स----

इसमें इंटेल {thजेनेरेशन Core i सीरीज का प्रोसेसर लगा है। वहीं इसमें 16जीबी तक रैम मिलेगा। ग्राफिक्स के लिए इस डिवाइस में Nvidia GeForceग्राफिक्स कार्ड लगा है। इस लैपटॉप की खासियत यह है कि इसे आप 360 डिग्री तक मोड सकते हैं। इस लैपटॉप का सीपी इसकी स्क्रीन में ही फिट है और जीपीयू इसके कीबोर्ड में लगा है। इसी वजह से यह लैपटॉप पॉवरफुल होने के साथ काफी स्लीक भी है।

माइक्रोसॉफ्ट का दावा है कि यह 12 घंटे का बैकअप देगा जो एप्पल मेसबुक प्रो से ज्यादा है। साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि इसका कीबोर्ड दूसरे लैपटॉप के मुकाबले बेहतर होगा। यह लैपटॉप 5 इंच के ट्रैकपैड और 3.0 स्क्चपोर्ट से लैस होगा। जाहिर है, इसमें ऑपरेटिंग सिस्टम विंडो 2एस 10 ही होगा। अमेरिका में इस डिवाइस की बिक्री 26 अक्टूबर से शुरू होगी जहां इसकी कीमत 1,499 डॉलर (लगभग 97,802 रूपये) रखी गई है।