businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माइक्रोसॉफ्ट ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया लुमिया-430

Source : business.khaskhabar.com | May 16, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Microsoft Lumia 430 Dual SIM Smartphone Launched, Priced Rs. 5299इंदौर। माइक्रोसॉफ्ट ने भारतीय बाजार में दो सिम वाला स्मार्ट फोन लुमिया 430 ब्रिकी के लिए पेश किया। यह विंडोज 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। माइक्रोसॉफ्ट मोबाइल डिवाइसेस के डायरेक्टर (वेस्ट) अनंत मित्तल ने लुमिया 430 की विशेषताएं बताते हुए कहा कि स्मार्ट फोन के भारतीय बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने 5299 रूपए की किफायती कीमत पर यह फोन ग्राहकों के लिए पेश किया है। लुमिया 430 दो सिम, सही हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, सेवाओं और एप्पस का एक बेहतरीन समन्वय है।

उन्होंने बताया कि ग्राहकों को लुमिया 430 का बेहतरीन अनुभव देने के लिए कंपनी ने नॉक आउट ऑन व्हील्स भी जारी किया है। यह लुमिया नॉकआउट वैन देश के 200 से अधिक शहरों में जाएगी और इन शहरों के युवाओं को पहली बार विंडोज फोन के अनुभव से रूबरू कराएगी। मित्तल ने बताया कि यह फोन विंडोज 8.1 सिस्टम पर काम करता है तथा इसे बाद में विंडोज 10 आपरेटिंग सिस्टम में उन्नत किया जा सकता है।

इसके साथ इसमें एक जीबी रेम, ड्युअल कोर क्वालकोम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर, दो मेगापिक्सल कैमरा, 8 जीबी इंटरनल मेमोरी तथा 128 जीबी माइक्रोएसडी कार्ड मेमोरी की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि अब तक लुमिया श्रेणी के 13 स्मार्ट फोन बाजार में पेश किए गए हैं। इसमें से लुमिया के 7 मॉडल माइक्रोसॉफ्ट ने प्रस्तुत किए हैं।