businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माइक्रोमैक्स ने पेश किया सबसे पतला स्मार्टफोन बाजार

Source : business.khaskhabar.com | Jun 19, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Micro max launched worlds thinnest smart phone in market, Must Readनई दिल्ली। मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने गुरूवार को यहां एक स्मार्टफोन कैनवास सिल्वर-5 पेश किया, जिसकी कीमत 17,999 रूपये है। कंपनी ने कहा कि यह दुनिया का सबसे पतला और हल्का फोन है। फोन का वजन 97 ग्राम और मोटाई 5.1 मिलीमीटर है। फोन अभी काले और सुनहरे, यानी सिर्फ दो रंगों में पेश किया गया है।

माइक्रोमैक्स इंफोर्मेटिक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनीत तनेजा ने कहा, "माइक्रोमैक्स में हम आधुनिक ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप बनाने के लिए अपने उपकरणों के डिजाइन पर लगातार काम करते रहते हैं।" फोन की लांचिंग के साथ कंपनी ने सात दिनों तक घर पर सर्विस सुविधा भी शुरू की है।

एंड्रॉयड लॉलीपॉप वाले इस फोन में क्वालकॉम स्त्रैपड्रैगन 410 1.2 गीगाहर्त्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर और 2जीबी डीडीआर3 रैम का प्रयोग किया गया है। फोन का रियर कैमरा आठ मेगापिक्सेल का और सेल्फी कैमरा पांच मेगापिक्सेल का है। इसका स्टोरेज 16 जीबी का है।

फोन में एयरटेल की ओर से डबल डाटा ऑफर के साथ मुफ्त 4जी सिम भी पेश किया गया है। जून के आखिर से यह पूरे देश के बाजार में उपलब्ध हो जाएगा। आईडीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय बाजार में मैक्रोमैक्स के पास 18 फीसदी हिस्सेदारी है और सैमसंग की 22 फीसदी हिस्सेदारी के बाद यह दूसरे स्थान पर है।