businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बच्चों के लिए नया टैबलेट लांच

Source : business.khaskhabar.com | Feb 23, 2016 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Latest tablet launched for kid, check it out  गु़डगांव। बच्चों के बीच टैबलेट डिवाइस की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए गु़डगांव की एक तकनीकी कंपनी प्री-बंडल्ड एजुकेशनल कन्टेंट वाले टैबलेट की नई श्रृंखला लेकर आई है। अमोस्टा की ""एडुवन टैबलेट"" में पहले स्टैंडर्ड से लेकर दसवें स्टैंडर्ड तक के पाठ उपलब्ध है। कंपनी ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। अमोस्टा के संस्थापक अशीष कुमार ने बताया, ""अब छात्र न केवल पढ़कर सीख सकते हैैं, बल्कि नई अवधारणओं की कल्पना भी कर सकते हैं और देख सकते हैं कि चीजें कैसे व्यावहारिक रूप से काम करती है।

इससे उनकी कल्पनाशीलता, बुद्धि, सोचने की क्षमता और सृजनात्मकता में वृद्धि होती है।"" इस डिवाइस की मदद से बच्चे खुद से पढ़ाई कर सकते है। इसमें ऑडियो विजुअल टूल की मदद से किसी भी पाठ को बेहद अच्छे तरीके से समझाया गया है।

इस टैबलेट की कीमत 5000 रूपये से 7000 रूपये के बीच है। यह कई सारे ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी की ग्लोबल सर्विस हब हांगकांग मेें है उत्पादन संयंत्र गु़डगांव में है। यह डिवाइस छात्रों के परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए ध्यान में रखकर बनाया गया है। (IANS)