businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बच्चों के लिए खास हीरो की नई साइकिलें

Source : business.khaskhabar.com | Mar 08, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Hero to launch Disney branded bicycles in Indiaनई दिल्ली। दुनिया की सबसे बडी साइकिल निर्माता कंपनी हीरो साइकिल्स ने तीन से 12 साल के बच्चों को ध्यान में रखकर डिज्नी और मार्वल ब्रांड के तहत साइकिलों की नई रेंज पेश की हैं। डिज्नी की ये नई साइकिलें मिकी माउस और स्पाइडरमैन जैसे चरित्रों के फीचर्स से लैस हैं।

डिज्नी इंडिया की कंज्यूमर प्रोडक्ट इकाई के साथ हुए लाइसेंसिंग एग्रीमेंट के तहत हीरो साइकिल्स ने 12 मॉडल पेश किए हैं। इनकी कीमत 3,300 रूपए से लेकर 4,500 रूपए के बीच है। डिज्नी और मार्वल की कहानियों और चरित्रों से प्रेरित ये साइकिलें कंपनी के 100 से ज्यादा प्रीमियम डिस्ट्रीब्यूरों के पास बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।

डिज्नी के मिकी एंड फ्रैंड्स, डिज्नी प्रिंसेज, डिज्नी पिक्सर कार्स और मार्वल के स्पाइडर मैन के फीचर वाली यह साइकिलें अगले तीन माह में 30 शहरों में उपलब्ध हो जाएंगी। इन कंपनियों ने साइिकलों की बिक्री से होने वाली आय में साझेदारी का ब्योरा नहीं दिया है।

डिज्नी इंडिया की वाइस प्रेसीडेंट और कंज्यूमर प्रोडक्ट्स हेड रोशनी बख्शी ने कहा कि अब बच्चों का भी अपना मत होता है और इन बच्चों को खेलने के ऎसे विकल्प उपलब्ध कराना हमारे लिए अहम है, जिनसे बच्चे प्रभावित होते हैं। हीरो साइकिल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज मुंजाल ने कहा कि साइकिल ऎसा माध्यम है जिससे बच्चों को सडक का पहला अनुभव हासिल होता है। हमारा विश्वास है कि चरित्रों से प्रेरित साइकिलें बच्चों को बेहद पसंद आएंगी।