businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

गूगल ने लॉन्च किया नेक्सस 6पी, जाने फीचर

Source : business.khaskhabar.com | Sep 30, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Google launch new model nexus 6P, Must watch नई दिल्ली। गूगल ने अपने 2015 फ्लैगशिप स्मार्टफोन नेक्सस 6पी लॉन्च किया। पिछले कुछ महीनों से इस स्मार्टफोन की फोटो और डिटेल लगतार इंटरनेट पर लीक होते रहे हैं। गौरतलब है कि Huawei ने पहली बार गूगल नेक्सस स्मार्टफोन बनाया है इससे पहले Ne&us 6 मोटोरोला ने बनाया था. भारत में अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में लॉन्च हो सकता है।

गूगल ने नए नेक्सस के कैमरे और फिंगरप्रिंट सेंसर को ज्यादा प्रमुखता से पेश किया है। नेक्सस 6पी में क्वाड एचडी डिस्प्ले लगाया गया है। लॉन्च के दौरान इस फोन के कैमरे को आईफोन के कैमरे से कई मामलों में बेहतर बताया गया। गूगल का दावा है कि कम लाइट में इसका कैमरा नए आईफोन से भी बेहतर काम करेगा।

गूगल के अधिकारी ने लॉन्च के दौरान कुछ फोटो दिखा कर इसके कैमरे की तारीफ की। साथ ही उन्होंने कहा कि इसका फिंगरप्रिंट सेंसर दूसरे फोन से बेहतर होगा और सिर्फ वन टच में आसानी से अनलॉक होगा। इस फोन के बैक पैनल पर कैमरे के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस फोन का बेस मॉडल 32जीबी का होगा जिसकी कीमत अमेरिकी बाजार में डॉलर 499 से शुरू होगी। इस फोन के लिए अमेरिका समेत ब्रिटेन, आयरलैंड, कोरिया और जापान में प्री-बुकिंग की जा रही है।

नेक्सस 6पी के फीचर्स:-

प्रोसेसर : क्वालकॉम
स्त्रैपड्रैगन 810 ऑक्टाकोर
प्रोसेसर (64 बिट)
रैम : 3जीबी
कैमरा : 12.3 मेगापिक्सल रियर एफ /2.0, फ्रंट 8 मेगापिक्सल एफ/2.4
डिस्प्ले : 5.7 क्वाड एचडी (AMOLED)
मेमोरी : 32जीबी /64जीबी /128जीबी
बैट्री : 3,540 एमएएच
ओएस : एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो
कनेक्टिविटी : Type-C USB, single-SIM Nano slot, Wi-Fi 802.11a/b/g/n/ac 2×2 MIMO, dual-band; Bluetooth 4.2