businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

आकाश में नाच-गान सुरक्षा का उल्लंघन नहीं : स्पाइसजेट

Source : business.khaskhabar.com | Mar 21, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Dancing songs in the sky   not a breach of security: SpiceJetनई दिल्ली| किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने गुरुवार को कहा कि होली उत्सव के तहत इसकी कुछ उड़ानों में आकाश में नाच-गान कर चालक दल ने किसी सुरक्षा नियम का उल्लंघन नहीं किया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने संभावित हवाई सुरक्षा उल्लंघन पर कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और इसके दो पायलटों को निलंबित कर दिया है।

स्पाइसजेट के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "हम कारण बताओ नोटिस पर महानिदेशालय को जवाब देने की प्रक्रिया में हैं। हमारा बचाव में यह कहना है कि यात्रियों के लिए चालक दल द्वारा नृत्व प्रस्तुत करने के दौरान किसी भी वक्त हवाई सुरक्षा नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है।"

उन्होंने कहा, "नृत्य की प्रस्तुति सिर्फ ढाई मिनट चली और ऐहतियाती कदम के तौर पर उससे पहले अतिरिक्त चालक दल तैनात कर दिए गए थे।"

उल्लेखनीय है कि यात्रियों द्वारा इस घटना की तस्वीरें और विडियो क्लिप सोशल नेटवर्किं ग साइट पर डाले जाने के बाद घटना प्रकाश में आई।

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए महानिदेशालय ने दो पायलटों को निलंबित कर दिया।

सावधानी के तौर पर चालक दलों को उड़ाने के दौरान सिर्फ शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए ही कॉकपिट से बाहर जाने का अधिकार है।

इस दौरान कॉकपिट के बाहर एक चालक दल के सदस्य को तैनात कर दिया जाता है।