businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एप्पल के आईफोन 6 एस और 6 एस प्ल्स की बिक्री शुरू

Source : business.khaskhabar.com | Sep 27, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Apples iPhone 6S has officially launchedसैन फ्रांसिस्को। स्मार्टफोन बनाने वाली अमेरिकी की दिग्गज कंपनी एप्पल के बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन 6एस और 6एस प्लस की वैश्विक बाजार में बिक्री शुरू हो गई है। पिछले साल स्मार्टफोन के क्रेजी लोगों के बीच धूम मचाने वाले एप्पल6 और 6प्लस के उन्नत संस्करण 6एस और 6एस प्लस की सप्ताह भर में रिकॉर्ड बिक्री होने की उम्मीद की जा रही है। सिडनी, न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को के स्टोरों में 3डी टच स्क्रीन वाले इन स्मार्टफोनों को खरीदने के लिए लोगों का तांता लगा है। कैलिफोर्निया की सॉफ्टवेयर डेवलपर लीह बेंटली ने कहा कि मै यह देखने को काफी उत्सुक हूं कि एस6 और एस6 प्लस को किस तरह से डेवलप किया गया है।

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक जॉर्जटाउन और वॉशिंगटन के स्टोरों पर अचानक पहुंचे, जहां उनको देखकर ग्राहकों और कर्मचारियों में काफी उत्साह देखा गया। कंपनी की मानें तो आईफोन6 और 6प्लस का थ्रीडी टच फीचर के साथ उन्नत संस्करण आईफोन6 एस और 6एस प्लस एस पेश किया।

हाई डेफिनेशन (1080 पिक्सल) से चार गुना अधिक रेजोल्युशन वाले 4के स्मार्टफोन का रियर कैमरा पहले के आठ मेगापिक्सल (एमपी) से बढाकर 12 एमपी किया गया है। साथ ही इसमें पांच एमपी का फ्रंट कैमरा है। अमेरिकी बाजार में 6एस की कीमत 649 डॉलर (करीब 43150 रूपए) और 6एस प्लस की 749 अमेरिकी डॉलर (49800 रूपए) है। भारतीय बाजार में इन स्मार्टफोन के अक्टूबर में पेश होने की उम्मीद है।